Monday, April 6, 2009

भाग्य से ही ऐसे मौके मिलते हैं-लारा दत्ता


-[सौम्या अपराजिता]
बिल्लू में गांव की गोरी बिंदिया बनकर अपने व्यक्तित्व के घरेलू पहलू से दर्शकों को रू-ब-रू कराने वाली लारा दत्ता अब, ब्लू में पाश्चात्य रंग-ढंग में नजर आएंगी। प्रस्तुत है लारा दत्ता से बातचीत-
[अब, लारा का कौन-सा अंदाज दर्शक देख पाएंगे?]
दर्शकों ने मुझे बिल्लू में बिंदिया की भूमिका में पसंद भी किया। आने वाले दिनों में भी मैं कुछ अलग और डिसेंट फिल्मों में नजर आऊंगी। बीते कुछ समय से मैं सिर्फ कॉमेडी फिल्मों में ही नजर आती रही हूँ, पर मेरी आने वाली फिल्म ब्लू पूरी तरह एक्शन फिल्म है। ब्लू में मैं अंडर वाटर स्टंट करती हुई नजर आऊंगी। इसके अतिरिक्त रवि चोपड़ा की बंदा ये बिंदास है और डेविड धवन की डू नॉट डिस्टर्ब भी कर रही हूँ। इन सभी फिल्मों में मैं अलग-अलग अंदाज में नजर आऊंगी। मैं नहीं चाहती कि दर्शकों के मन में मेरा कोई एक लुक रहे इसलिए फिल्मों के चयन में विविधता रहे, इस बात पर विशेष ध्यान दे रही हूँ।
[चर्चा है,ब्लू में अपनी भूमिका के लिए आपने काफी मेहनत की है?]
दरअसल, जब मुझे पता चला था कि मुझे अंडर वाटर डाइवर की भूमिका निभानी है तब, मैं घबरा गयी थी। मैंने प्रोड्यूसर को बता भी दिया था कि मुझे स्विमिंग नहीं आती है। मैं इस भूमिका को कैसे निभा पाऊंगी? जवाब में उन्होंने मुझसे कहा, तू नहीं करेगी तो कौन करेगा? इसके बाद मैंने सोच लिया मुझे यह फिल्म करनी है। मैंने स्विमिंग करना सीखा। फिर,पानी के अंदर कैसे डाइविंग की जाती है इसकी ट्रेनिंग ली। अब,मैं पूरी तरह एक ट्रेंड अंडर वाटर डाइवर बन गयी हूँ।
[आप फिर से हास्य भूमिकाओं में नजर आएंगी। दर्शकों को हंसाना कैसा लगता है?]
निश्चित रूप से दर्शकों को हंसाना बेहद मुश्किल है। भाग्य से ही ऐसे मौके मिलते हैं जब आप दूसरों की खुशी की वजह बनें। बंदा ये बिंदास है और डू नॉट डिस्टर्ब इन दोनों ही फिल्मों में कॉमेडी के बड़े उस्तादों के बीच यदि मैं दर्शकों को थोड़ी देर के लिए भी हंसा पाऊं तो इसे बड़ा एचिवमेंट मानूंगी।
[डू नॉट डिस्टर्ब में आप और सुष्मिता सेन साथ नजर आएंगी यानि,एक फिल्म में दो-दो मिस यूनिवर्स?]
इसमें मुझे पहली बार सुष्मिता के साथ अभिनय करने का मौका मिला है। वे मुझसे सीनियर और अनुभवी भी हैं। हालांकि,जब हम किसी फिल्म के सेट पर होते हैं तो मिस यूनिवर्स नहीं बल्कि, एक्टर होते हैं। सुष्मिता के साथ काम करना मेरे लिए काफी इंस्पायरिंग रहा है। पार्टनर के बाद डू नॉट डिस्टर्ब में मुझे दूसरी बार डेविड धवन के निर्देशन में अभिनय करने का मौका मिला है।
[अभी तक के अपने फिल्मी सफर से कितनी खुश हैं?]
अपने छोटे से फिल्मी सफर में बड़े-बड़े फिल्ममेकर के साथ मुझे काम करने का मौका मिला। करण जौहर, प्रियदर्शन और डेविड धवन जैसे फिल्मकारों ने मुझे अपनी फिल्मों में कास्ट किया। आज अच्छी फिल्मों में व्यस्त हूँ और खुश हूँ।
[स्वयं को कभी शीर्ष अभिनेत्री की कतार में देखने की इच्छा नहीं हुई?]
मैं नहीं चाहती कि कुछ दिनों के लिए नंबर वन एक्ट्रेस के रूप में अपनी पहचान बनाने के बाद कहीं, गुम हो जाऊं। संतुलन बनाकर चलना चाहती हूँ, ताकि लंबे अर्से तक फिल्म इंडस्ट्री में मेरी पहचान बरकरार रहे।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है...