Monday, March 23, 2009

डांसिंग क्वीन


[सौम्या अपराजिता
संभावना सेठ और बनारस की शमाएल के सिर 'डांसिंग क्वीन' का ताज सज चुका है। 'डांसिंग क्वीन' की उपाधि जीतने के बाद शमाएल ने जहाँ ग्लैमर जगत में अपनी शानदार शुरूआत की है वहीं, संभावना के लिए भी 'डांसिंग क्वीन' की विजेता बनना किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। संभावना कहती हैं,'मेरे लिए यह बहुत बड़ा एचीवमेंट है। खुश हूँ कि मेरे हार्ड वर्क की कद्र पूरे दुनिया ने की है।' शमाएल के लिए तो 'डांसिंग क्वीन' का खिताब जीतना किसी ख्वाब के पूरे होने की तरह है। वह कहती हैं,'हमनें बहुत अधिक मेहनत की थी। जब विनर का नाम घोषित किया गया तो अपना नाम सुनकर मैं थोड़ी देर के लिए सन्न रह गयी थीं।'
संभावना जजेज हेमामालिनी और जितेंद्र के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहती हैं,'दोनों से हमें अक्सर अच्छे कमेंट्स ही सुनने को मिलते थे। उन्होंने हम दोनों को हमेशा कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित किया। मैं उनकी शुक्रगुज़ार हूँ।' शमाएल कहती हैं,'मेरे लिए सबसे अच्छी चीज हेमा जी और जितेंद्र सर का क्रिटिसिज्म ही थी क्योंकि,उसके कारण ही मैं अगले राउंड में इम्प्रूव करने के लिए प्रेरित होती थी।' संभावना और शमाएल दोनों को 'डांसिंग क्वीन' के दौरान एक-दूसरे का साथ खूब पसंद आया। संभावना कहती हैं,'पहले शमाएल को सबसे वीक स्टूडेंट माना जा रहा था, पर उसने अपनी मेहनत से इसे झूठ साबित कर दिया। उसके लिए डांसिंग क्वीन का विनर बनना 'स्टेपिंग स्टोन' की तरह है। उसके उज्जावल भविष्य की कामना करती हूँ।' संभावना के प्रति आभार जताते शमाएल कहती हैं,वह प्रॉपर मेंटर हैं। उनकी मेहनत की वजह से ही 'डांसिंग क्वीन' का खिताब मैं जीत पायी हूँ।'
'डांसिंग क्वीन' के पूरे सफर में अपने सर्वाधिक यादगार लम्हें से रू-ब-रू कराते हुए संभावना कहती हैं, 'डांसिंग क्वीन के एक एपिसोड में गब्बर के रूप में मैंने शमाएल के साथ अच्छा परफारमेंस दिया था। मैं निश्चिंत थी कि जजेज को हमारी परफारमेंस पसंद आयी होगी, पर हेमा जी और जितेंद्र जी ने मेरी खूब खिंचाई की और बहुत देर बाद यह बताया कि उन्हें हमारी परफारमेंस अच्छी लगी। सच में ,वह लम्हा बेहद यादगार था। मेरी आंखों में तो आंसू आए थे।' भविष्य की योजना के बारे में संभावना कहती हैं,'मैं प्लानिंग में विश्वास नहीं रखती हूँ। फिलहाल, अगले कुछ महीनों तक 'डांसिंग क्वीन' से जुड़ी मेरी पार्टी जारी रहेगी। अब, एक नए सिरे से अपने कैरियर को संवारना है।' बनारस जैसे छोटे शहर से मायानगरी मुंबई तक का सफर तय करने वाली शमाएल कहती हैं,'फैमिली के साथ वक्त गुज़ारूंगी। घर जाऊंगी और सबको अपने एचीवमेंट के विषय में बताऊंगी। खुद को जीत के इस खुमार से निकालने के बाद आने वाले ऑफर्स पर गौर करूंगी। फिर निर्णय लूंगी कि क्या करना है? फिलहाल तो 'डांसिंग क्वीन' के ताज को संभालने में ही व्यस्त हूँ।'

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है...