Monday, March 23, 2009

अच्छी फिल्में करने की कोशिश-बॉबी देओल


[सौम्या अपराजिता]

बॉबी देओल की फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर असफलताओं ने उनकी लोकप्रियता को प्रभावित नहीं किया। शर्मीले स्वभाव वाले बॉबी देओल जल्द ही आगामी फिल्म एक:द पावर ऑफ वन में दर्शकों से रू-ब-रू होंगे। बॉबी देओल से बातचीत-
[एक:द पावर ऑफ वन में बॉबी देओल किस रूप में दर्शकों से रू-ब-रू होंगे?]
एक.. में जिस तरह का कैरेक्टर मैं निभा रहा हूँ वैसा पहले सोल्जर और बिच्छू में भी निभा चुका हूँ। किलर की भूमिका में हूँ। काफी स्टाइलिश लुक है मेरा। बढि़या एक्शन दृश्य हैं।
[नाना पाटेकर के साथ अभिनय का अनुभव कैसा रहा?]
बहुत अच्छा। वे मेरे पापा के बड़े फैन हैं। अक्सर सेट पर पापा की बातें किया करते थे। एक.. में उनका कैरेक्टर बहुत इंटरेस्टिंग हैं। दर्शकों को वे बेहद पसंद आएंगे।
[प्रोमो में नाना और आप एक-दूसरे के पीछे भागते हुए देखे जा रहे हैं?]
एक्चुअली, मैं एक किलर की भूमिका में हूँ और नाना पुलिस ऑफिसर हैं। वे मुझे पकड़ने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं। जिस तरह की स्क्रिप्टिंग हैं उसमें कॉमेडी सीन की भी गुंजाइश रखी गयी है। दर्शकों को खूब मजा आएगा। एक्शन और कॉमेडी दोनों ही तरह के दृश्य देखने को मिलेंगे।
[श्रिया सरन में कैसी संभावनाएं देखते हैं?]
श्रिया साउथ की बड़ी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने हिन्दी की भी कई फिल्में की हैं। वे अनुभवी हैं और अच्छी अभिनेत्री हैं। नॉर्थ इंडिया की होने के कारण वे हिन्दी फिल्में भी करती रहती हैं। एक एक्ट्रेस की सारी खासियत श्रिया में मौजूद है। वह डाउन टू अर्थ है, प्रोफेशनल है। उनके साथ काम करना बेहद आसान रहा है। बेहद डेडिकेटेड और हार्ड वर्किंग एक्ट्रेस हैं, श्रिया।
[संगीत सिवन के निर्देशन में सनी देओल ने जोर में अभिनय किया था। आपका अनुभव उनके साथ कैसा रहा?]
एक्चुअली भैया ने ही तेलगु फिल्म अथाडु संगीत को दिखायी थी जो एक:द पावर आफ वन का ओरिजिनल वर्जन है। हमारी फैमिली के काफी करीब हैं, संगीत। वे सेंसिबल डायरेक्टर हैं। दर्शकों की पसंद की परख हैं उन्हें। शूटिंग के दौरान वे एक्टर को कंफर्टेबल फील करवाते हैं। इसलिए उनके साथ काम करना आसान हो जाता है।
[होम प्रोडक्शन विजयेता फिल्म्स में इन दिनों कैसी हलचल चल रही है?]
फिलहाल तो हम एक नए प्रोजेक्ट चियर्स में व्यस्त हैं। इसमें मैं और पापा हैं। चियर्स का डायरेक्शन भी संगीत सिवन कर रहे हैं। कॉमेडी और लाइट इमोशनल मोमेंट हैं, चियर्स में। जल्द ही रिलीज होगी।
[छोटे भाई अभय देओल की उपलब्धियों से कितने खुश हैं?]
हम सभी बेहद खुश हैं। हाल ही में मैंने देवडी देखी। अभय ने बेहतरीन अभिनय किया है। मेरी शुभकामनाएं हमेशा ही अभय के साथ रही हैं और रहेंगी।
[एक बार फिर,सनी देओल और बॉबी देओल को साथ-साथ एक ही फिल्म में दर्शक कब देख पाएंगे?]
प्लानिंग चल रही है। कुछ स्क्रिप्ट हैं जिन पर हम निर्णय कर रहे हैं। देखते हैं क्या होता है? हम दोनों भी एक बार फिर साथ-साथ काम करना चाहते हैं।
[अभी तक के अपने फिल्मी सफर को किन शब्दों में व्यक्त करेंगे?]
कुछ खास नहीं कह सकता। बस, अच्छी फिल्में करने की कोशिश करता हूँ। अभी तक का मेरा फिल्मी सफर नपा-तुला ही रहा है। हर तरह की फिल्में मैंने की है कुछ सफल रही हैं तो कुछ असफल।
[सफलता आपके लिए कितना मायने रखती है?]
बहुत अधिक। हर एक्टर चाहता है कि उसकी फिल्में सफल हों और दर्शक उन्हें पसंद करे। मेरे लिए सफलता के साथ-साथ प्रशंसा भी उतनी ही मायने रखती है।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है...