Friday, October 25, 2013

मां-जैसी मदालसा....

आमतौर पर जिस अभिनेत्री की पहली फिल्म सफल नहीं होती,उसकी उम्मीदें दूसरी फिल्म से बढ़ जाती है। मदालसा शर्मा के साथ भी ऐसा ही है। मदालसा को उम्मीद है कि 'सम्राट एंड कंपनी' में राजीव खंडेलवाल की हीरोइन के रूप में हिंदी फिल्मों में उनकी नयी शुरुआत होगी।

दरअसल,मदालसा की पहली हिंदी फिल्म  गणेश आचार्य निर्देशित 'एंजेल' थी। 'एंजेल' असफल रही और मदालसा को हिंदी फिल्मों में अच्छी शुरुआत नहीं मिल पायी। अब राजश्री प्रोडक्शन की 'सम्राट एंड कंपनी' को हिंदी फिल्मों में उनकी डेब्यू फिल्म के रूप में देखा जा रहा है।गौरतलब है कि राजीव खंडेलवाल अभिनीत इस फिल्म की नायिका हैं मदालसा।

मदालसा के विषय में रोचक तथ्य है कि वे फिल्म और टीवी अदाकारा शीला शर्मा की पुत्री हैं। शीला शर्मा ने अभिनय के सफ़र की शुरुआत राजश्री की ही फिल्म ' नदिया के पार'  से की थी। उसके बाद वे कई फिल्मों और धारावाहिकों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाती हुई देखी गयीं। मां से मिल रहे सहयोग और समर्थन के विषय में मदालसा कहती हैं,'मां मुझे बेहद सहयोग करती है। वह मेरी मीटिंग और फिल्मों के विषय में सलाह देती है। वे मुझे गाइड करती हैं। एक्टिंग फ़ील्ड में उनके अनुभव का मुझे बेहद फायदा हो रहा है।'

अभिनय की दुनिया में पिछले तेरह वर्ष से सक्रिय शीला शर्मा से मिली अभिनय की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए मदालसा ने हिंदी फिल्मों से पूर्व  दक्षिण भारतीय फिल्मों का दामन थामा। मदालसा ने कई तेलुगु,तमिल,कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में अभिनय का रंग भरा। मदालसा कहती हैं'साउथ की फिल्में करने का मुझे बहुत फायदा हुआ है। एक्टिंग के कुछ गुर मैंने सीखे जो अब मेरे काम आ रहे हैं।'

किशोर नमित कपूर से अभिनय का प्रशिक्षण ले चुकी मदालसा की निगाहें अब कौशिक घटक निर्देशित और राजश्री प्रोडक्शन निर्मित 'सम्राट एंड कंपनी' के प्रदर्शन पर टिकी है। वह कहती हैं,' मुझे पूरी उम्मीद है कि इस बार मेरा प्रयास दर्शकों को पसंद आएगा।' मदालसा की प्रेरणा प्रियंका चोपड़ा और ऐश्वर्या राय बच्चन हैं। वह कहती हैं,'मैं ऐश्वर्या राय बच्चन और प्रियंका चोपड़ा की तरह बनना चाहती हूं। उन दोनों ने भी साउथ की फिल्मों से शुरुआत कर हिंदी फिल्मों की टॉप एक्ट्रेस के रूप में खुद को स्थापित किया है। मैं भी उनकी तरह हिंदी फिल्मों में अपनी अलग पहचान बनाना चाहती हूं।'
-सौम्या अपराजिता

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है...