Friday, August 2, 2013

ये रिश्ता क्या कहलाता है .......

-सौम्या अपराजिता
पिछले तीन वर्षों से कटरीना कैफ और रणबीर कपूर प्रेम-रस में गोते लगा रहे हैं। इन दोनों युवा प्यार के पंछियों के रिश्ते में बीते कुछ दिनों में अजब-गजब मोड़ आए हैं। हिंदी फ़िल्मी दुनिया के शीर्ष अभिनेता-अभिनेत्री के निजी जीवन और उनके  प्रेम सम्बन्ध में आने वाले ट्विस्ट को इन दिनों मीडिया में चटखारे लेकर प्रशंसकों के सामने परोसा जा रहा है। एक नज़र कटरीना और रणबीर के मधुर रिश्ते के प्यार-भरे सुहाने सफ़र पर .....
रिश्ते की नींव
पूर्व प्रेम सम्बन्धों  की असफलता से आहत कटरीना और रणबीर अजब प्रेम की गजब कहानी की शूटिंग के दौरान  एक-दूसरे के करीब आये। सलमान खान के साथ प्रेम सम्बन्ध टूटने के बाद कटरीना अकेली हो गयी थीं,वहीं रणबीर कपूर भी दीपिका पादुकोण से बिछड़ने के बाद उदासीन थे। चर्चित पूर्व प्रेम सबंध को भूलने की कोशिश में कटरीना और रणबीर करीब आने लगे।अजब प्रेम की गजब कहानी के सेट पर दोनों एक-दूसरे के व्यक्तित्व के अनजाने पहलुओं से परिचित हुए। दोनों के बीच दोस्ती हुई। ...और फिर कटरीना रणबीर को अहसास हुआ कि दोनों के बीच कुछ तो है ...।
परवान पर प्यार
अजब प्रेम की गजब कहानी सफल हुई। कटरीना-रणबीर की बेहतरीन तालमेल की प्रशंसा हुई। उनके बीच बढती नजदीकियों की चर्चा होने लगी। उधर फिल्मों में व्यस्तता के कारण कटरीना-रणबीर का प्रेम सबंध धीरे-धीरे परवान चढ़ रहा था। अलग-अलग फिल्मों के सेट पर वक़्त गुजारते हुए भी दोनों एक-दूसरे से संपर्क में बनें रहें। इस बीच 'राजनीति' के सेट पर दोनों को एक-दूसरे के साथ वक़्त गुजारने के कुछ सुनहरे मौके मिले। उनका रिश्ता और गहरा हुआ। 'राजनीति' सफल रही और रणबीर-कटरीना की ओन स्क्रीन जोड़ी पर एक बार फिर दर्शकों ने प्यार लुटाया।
सफलता के साथ गहरा हुआ प्यार
कटरीना कैफ और रणबीर कपूर मौजूदा दौर के सबसे सफल अभिनेता और अभिनेत्री हैं। दोनों ही इस समय सफलता और लोकप्रियता के शीर्ष पर विराजमान हैं। रोचक बात है कि व्यावसायिक सफलता के साथ कटरीना और रणबीर का रिश्ता और भी गहरा हुआ है। दोनों एक-दूसरे की व्यावसायिक मजबूरियों और व्यस्तता को समझते हुए अपने रिश्ते के स्थायित्व को बरकरार रखने में सफल हुए हैं। यही वजह है कि जब भी कटरीना या रणबीर से उनके रिश्ते के विषय में सवाल किया जाता है,तो दोनों कभी  झल्लाते नहीं हैं। दरअसल रणबीर और कटरीना दोनों ही अपने रिश्ते को सार्वजनिक मंच पर उछालना नहीं पसंद करते हैं। कटरीना कहती हैं,'हम सभी इंसान हैं और मीडिया में आई निजी जीवन की खबरों ने मुझे कभी-कभी बहुत परेशान किया  लेकिन अब मैं जान चुकी हूं कि मीडिया और फिल्मी हस्तियां हमेशा साथ रहते हैं और अब मुझे अपना रुख स्पष्ट करने की जरूरत महसूस नहीं होती और न ही मैं इस सब की परवाह करती हूं।'
ये दूरियां ..
जब हमराह के साथ वक़्त गुजारने का मौका नहीं मिलता है तो दिल में टीस तो उठती ही है। रणबीर और कटरीना के दिल में यह टीस उठी। एक-दूसरे को समय  न देने की वजह से दोनों के रिश्ते में दूरियां आने लगी थीं, जिसे मिटाने के लिए रणबीर ने पहल की। तमाम व्यस्तताओं के बीच रणबीर  देर रात कटरीना से मिलकर उनके गिले-शिकवे दूर करने का बहाना ढूंढ लेते हैं। रणबीर की कार अक्सर कटरीना  के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट के बाहर खड़ी रहा करती है।कटरीना भी मीडिया के कैमरों से नजरें चुराते हुए अक्सर रणबीर के घर अपनी मौजूदगी दर्ज कराती हैं। 
दीपिका फैक्टर 
ऐसी चर्चा है कि दीपिका पदुकोन से रणबीर की दोबारा दोस्ती से कटरीना आहत हैं। विशेषकर 'ये जवानी है दीवानी' की सफलता के बाद रणबीर और दीपिका के बढती नजदीकियों की ख़बरों ने कटरीना को परेशान कर रखा है। हालांकि, रणबीर और कटरीना ने एक-दूसरे के साथ वक़्त बीताकर इस समस्या का हल निकाल लिया है। सूत्रों के मुताबिक कटरीना का संदेह दूर हो चूका है। कहा जा रहा है कि रणबीर को दीपिका में कोई रुचि नहीं है।दीपिका के साथ अपने रिश्ते को रणबीर दोस्ती की सीमा में ही रखना चाहते हैं। रणबीर के एक करीबी के अनुसार दीपिका के साथ अपने अफेयर की अफवाहों से रणबीर बेहद दुखी हैं।
गूंजेगी शहनाई 
फ़िल्मी गलियारों में कानाफूसी हो रही है कि रणबीर कपूर और कटरीना कैफ जल्द ही अपने रिश्ते को विवाह के सुखद परिणाम तक ले जाने की योजना बना रहे हैं।रोचक है कि कटरीना और रणबीर के रिश्ते पर नीतू सिंह भी अपनी मुहर लगा चुकी हैं। दरअसल ,पिछले दिनों एक अख़बार में रणबीर और कटरीना की तस्वीर छपी। खास बात थी कि दोनों की माताएं भी इस तस्वीर में मौजूद थी। लन्दन में रणबीर ने नीतू सिंह की मुलाकात कटरीना और उसकी मां से करायी थी। इस तस्वीर के प्रकाश में आने के बाद  पिछले दिनों नीतू सिंह ने कहा था,' कटरीना अच्छी लड़की है और मैं उसे पसंद करती हूं।' नीतू के इस वक्तव्य के बाद कटरीना संग रणबीर के विवाह के संकेत मिलने लगे हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि जल्द ही कपूर निवास में गूँज उठेगी शहनाई ......!

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है...