Thursday, October 24, 2013

मन मोहिनी माही...

 हर फिल्म में माहि का रंग और मिजाज अलग
 होता है। बेहद कम वक़्त में वे हरफनमौला अभिनेत्री बनकर उभरी हैं। पिछले दिनों प्रदर्शित हुई 'जंजीर' में माही का ग्लैमरस अंदाज दिखा,वहीं ' पान सिंह तोमर' में वे घरेलू महिला की भूमिका में दिखीं तो 'साहब बीबी और गैंगस्टर रिटर्न्स' में माही की प्रभावशाली भूमिका आकर्षण का केंद्र बनी। भीड़ में रहते हुए भी अपनी अलग पहचान बनाने वाली माही कहती हैं,' ध्यान रखती हूं कि मेरे काम में नीरसता नहीं हो। फिलहाल मुझे कई अच्छे और मजेदार प्रस्ताव मिल रहे हैं और मैं उनमें से अपनी पसंद की फिल्में चुन रही हूं।'

हमेशा अपने नए रंग-रूप और अंदाज़ से दर्शकों को अपने मोह पाश में बांधने वाली माही ने अपने लिए ऐसी राह चुन ली है जिस पर चलकर वे समर्थ,ग्लैमरस और बहुमुखी अभिनेत्री के रूप में अपनी पहचान बना सकें। माही का इरादा ग्लैमर से सरोकार रखते  हुए खुद को बेहतरीन अभिनेत्री साबित करना है। हालांकि जब माही चंडीगढ़ में थीं,तब उनकी तमन्ना थी कि वे श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित की तरह चमक-दमक वाली भूमिकाएं निभाएं। माही कहती हैं,'चंडीगढ़ में रहते हुए यश चोपड़ा और सुभाष घई की फिल्मों को देखते  समय सोचती थी कि मैं अगर  हीरोइन बनूंगी,तो टॉप फाइव हीरोइन की रेस में रहूंगी। फार्मूला फिल्में करूंगी जिसमें खूब नाच-गाना होगा। मैं हीरोइन उसी को मानती थी,जो ग्लैमर के साथ नाम और शोहरत हासिल करे। लेकिन जब फिल्मों में आई तो अलग राह मिल गयी। हालांकि मेरी कोशिश रहती है कि मैं हर अंदाज में फिल्मों में दिखूं। अब मेरा इरादा एक्शन,कॉमेडी और हौरर फिल्मों में हाथ आजमाने का है।'

माही इन दिनों नयी फिल्म 'गैंग ऑफ़ घोष्ट' की शूटिंग कर रही हैं। पिछले दिनों माही ने इसके एक गीत की शूटिंग पूरी की। इस गीत के लिए माही को मीना कुमारी के हाव-भाव अपनाने पड़े। इस गीत के लिए माही ने अपनी स्टाइलिंग और लुक पर विशेष ध्यान दिया है। सतीश कौशिक निर्देशित 'गैंग ऑफ़ घोस्ट' के इस गीत के बोल हैं,'नहीं दूंगी नहीं दूंगी ..दिल अपना फ़ोकट में नहीं दूँगी। माही बताती हैं,'मैं व्यक्तिगत रूप में भी मीना जी की बड़ी फैन हूं। ऐसे में इस गीत में उनकी अदाओं को ढालना मेरे लिए सम्मान की बात थी। उम्मीद है जब दर्शक इसे देखेंगे तो उन्हें मेरी मेहनत नजर आएगी।' 'गैंग ऑफ़ घोस्ट' के साथ-साथ आने वाले दिनों में दर्शक माही को माधुरी दीक्षित और जूही चावला के साथ अनुभव सिन्हा निर्मित और सौमिक सेन निर्देशित 'गुलाब गैंग' में भी देख पाएंगे। साथ ही सैफ अली खान और सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत 'बुलेट राजा' के एक गीत में माही थिरकती हुई नजर आएंगी।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है...