Friday, March 6, 2009

'ओए लकी लकी ओए' लकी साबित हुई-नीतू चंद्रा

-सौम्या अपराजिता
अभिनेत्री नीतू चंद्रा धीरे-धीरे अपनी मंजिल की ओर बढ़ रही हैं। वे बेहतरीन अभिनेत्री हैं, यह साबित कर चुकी हैं। अब वे अभिनेत्रियों के बीच अपनी अलग पहचान बनाना चाहती हैं। ओए लकी लकी ओए उनके लिए काफी लकी रही। इसमें उम्दा रोल करने के कारण उन्हें स्टारडस्ट अवार्ड (सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री) के लिए नॉमिनेट किया गया है। इससे उनका हौसला बढ़ा है। अब उनकी आने वाली फिल्म है 13 बी। बातचीत नीतू चंद्रा से..
ओए लकी लकी ओए आपके लिए कितनी लकी साबित हुई?
इसने मुझे बहुत कुछ दिया है। पहली बार मुझे किसी फिल्म के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस का नॉमिनेशन मिला है। आम दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों से भी काफी तारीफ मिली। खासकर युवाओं को ओए लकी.. बेहद पसंद आई। यह मेरे लिए बेहद लकी साबित हुई। अपनी पीढ़ी की अभिनेत्रियों में मैंने कुछ नया करने की कोशिश की है।
अब आपकी 13 बी रिलीज होगी। कितनी उम्मीदें हैं इस फिल्म से?
उम्मीदों की बात पर मैं यकीन नहीं करती। मेरी नजर में मेरी हर फिल्म सुपरहिट है। हां, उत्साहित जरूर हूं। उत्साह की वजह है दो भाषाओं में इस फिल्म का एक साथ निर्माण होना। मेरे लिए सबसे खास बात यह है कि यह फिल्म हिंदी फिल्मी दर्शकों के साथ-साथ तमिल दर्शकों के लिए भी उपलब्ध होगी। साउथ के मशहूर डायरेक्टर विक्रम इसके निर्देशक हैं। इसके तमिल वर्जन का नाम है यावारूम नालम।
और क्या खास है 13 बी में, जो आपको उत्साहित करता है?
इसने मुझे एक नए जॉनर से जुड़ने का मौका दिया है। अपनी अभिनय-क्षमता के नए पक्ष को जानने का मौका दिया है इसने। पहली बार थ्रिलर फिल्म में अभिनय करने का मौका मिला है। यह हॉरर फिल्म है, लेकिन सुपरनेचुरल थ्रिलर है या साइकोलॉजिकल थ्रिलर, इसका पता दर्शकों को फिल्म देखने के बाद ही चलेगा।
अपनी भूमिका के बारे में बताएंगंी?
आर. माधवन और मैं 13 बी में पति-पत्नी की भूमिका निभा रहे हैं। हम एक बिल्डिंग की तेरहवीं मंजिल वाले फ्लैट 13 बी में रहने आए हैं। धीरे-धीरे उसमें कुछ अप्रत्याशित घटनाएं घटने लगती हैं, जिससे हम दोनों काफी परेशान हो जाते हैं। माधवन उन रहस्यमय घटनाओं की जड़ तक पहुंचने की कोशिश करते हैं। फिल्म की रोचकता बनी रहे, इसलिए फिलहाल कुछ ज्यादा नहीं बता सकती।
आर. माधवन के साथ अभिनय करने का अनुभव कैसा रहा?
वे बेहद अच्छे एक्टर हैं। काफी चार्मिग और क्यूट लुक है उनका। चूंकि मैं पटना की हूं और माधवन जमशेदपुर के हैं, इसलिए मेरे साथ उनकी खूब बनती थी। हम-दोनों अक्सर सेट पर बिहार के टोन में बातें करते थे। वे बेहद सपोर्टिव और स्वीट एक्टर हैं।
13 बी के अलावा और किन फिल्मों में आप दिखेंगी?
इस साल मेरी पांच फिल्में रिलीज होंगी, जिनमें से मुंबई कटिंग और कुसार प्रसाद का भूत पहले आएंगी। शेष फिल्मों के बारे में कुछ बोलना जल्दबाजी होगी, लेकिन सब एक के बाद एक आएंगी।
अपने फिल्मी सफर की दिशा और दशा से कितनी संतुष्ट हैं?
संतुष्ट नहीं हूं, लेकिन खुश हूं कि अच्छी फिल्मों में लीड रोल करने के मौके मिल रहे हैं। मैं बेबी डॉल वाली इमेज से दूर हूं, इस बात की खुशी है। मुझे एक्सपेरिमेंटल फिल्मों में अभिनय करना अच्छा लगता है। फिल्मों का चयन भी अपनी इस रुचि को ध्यान में रख कर करती

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणियों का स्वागत है...